Saturday, May 20, 2017

GST रेट तय होने से इन सेक्टर्स को फायदा ....ये स्टॉक्स दें सकते हैं अच्छा रिटर्न

जीएसटी काउंसिल ने 1211 आइटम्स पर GST के रेट तय कर दिए गए हैं। 1 जुलाई से देशभर में जीएसटी लागू होना तय माना जा रहा है। जीएसटी की दरें तय होने से कुछ सेक्टर्स को राहत मिली है। वहीं, कुछ सेक्टर्स की चिंताएं बढ़ गई हैं। एक्सपर्ट्स भी जीएसटी को शेयर मार्केट के लिए पॉजिटिव ट्रिगर मान रहे हैं। फिलहाल हम एक्सपर्ट्स के हवाले से बता रहे हैं कि जीएसटी की दरें तय होने के बाद शेयर मार्केट में निवेश के लिए स्ट्रैटजी क्या होनी चाहिए। किन 10 स्टॉक्स में निवेश करने पर आपको बेहतर रिटर्न मिल सकता है।



किन सेक्टर्स को होगा फायदा -
बोनांजा पोर्टफोलियो के पुनीत किनरा का कहना है कि जीएसटी की नई दरें देखने के बाद एफएमसीजी सेक्टर रियल विनर दिख रहा है। जीएसटी के तहत इस सेक्टर को फायदा मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस एडेलवाइस की रिपोर्ट के मुताबिक जीएसटी से एफएमसीजी कंपनियों को बड़ा फायदा होगा। हेयर ऑयल, सोप, टूथपेस्ट जैसे प्रोडक्ट पर टैक्स स्लैब अब घट जाएगा। वही, कोयला पर टैक्स स्लैब घटने से पावर कंपनियों को फायदा होगा।

किन सेक्टर्स को होगा नुकसान -
जीएसटी की नई दरें ऑटो सेक्टर के साथ ही सीमेंट, कंज्यूमर-ड्यूरेबल, बिवेरेजेज, फूड आइटम्स, पर्सनल केयर और बिल्डिंग मैटेरियल बनाने वाली कंपनियों लिए चिंता बढ़ाने वाली हो सकती हैं। इन पर जीएसटी की दरें मौजूदा दरों से ज्यादा है। ज्यादातर 28 फीसदी वाले स्लैब में हैं और उनपर सेस भी लगेगा। ऐसे में ऑटो सेक्टर, सीमेंट कंपनियों, पेंट कंपनियों, पर्सनल केयर प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियों या फूड आइटम तैयार करने वाली कंपनियों को नुकसान भी हो सकता है।

किन स्टॉक्स में करें निवेश -

कोलगेट टारगेट: 1190
कोल इंडिया टारगेट: 335 
हिंडाल्को टारगेट: 236
एचयूएल टारगेट: 1120
ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स टारगेट: 230

अधिक जानकारी के लिए मिस्ड कॉल करे 07879881122

2 comments: